दिल के साथ-साथ पूरे शरीर की जांच जरूरी : डॉ. सुनील अग्रवाल

VASTAVCHAKRA NEWS

पिंपरी-भोसरी : कोरोना महामारी ने देश को बुरी तरह प्रभावित किया है, जिसके चलते हर किसी का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई कारणों से सभी का स्ट्रेस  बढा है, जो पूरे शरीर को प्रभावित करता है। इसलिए जरूरी है कि जल्द से जल्द दिल (ह्रदय) के साथ-साथ पूरे शरीर की जांच की जाए, ऐसा मत ओम अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील अग्रवाल ने किया है। उन्होंने आगे कहा कि, कई बार मरीजों की उपेक्षा से आपात स्थिति मिर्माण होती है. कोरोना मरिाजों में  हृदय असामान्य दिल (ह्रदय) की धड़कन, हृदय गति में वृद्धि, सीने में दर्द और थकान जैसे लक्षण अक्सर होते ह््ैं। जिन लोगों को कई वर्षों से दिल की बीमारी है, उनमें प्रतिरक्षा प्रणाली बहुत कमजोर होती है। इस वजह से खुद का ख्याल रखना पड़ता है। कोरोना सभी के मानसिक तनाव को बढ़ाता है और पूरे शरीर को प्रभावित करता है। इसलिए, वर्तमान समय में स्वास्थ्य जांच करना बहुत जरूरी है, और अपने दिल(ह्रदय) की जांच भी करना चाहिए क्योंकि कोरोना से हृदय रोगियों को अधिक खतरा होता है।
स्वास्थ्य जांच समय पर करने से इलाज और स्वस्थ जीवन जीने में मदद करती है। मल्टीस्पेशलिटी, सुपरस्पेशलिटी ओम अस्पताल, भोसरी में मामूली शुल्क पर ब्लड शुगर, यूरिन, हेमोग्राम, ईसीजी, 2 डी को और हृदय के साथ अन्य जांच की विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है। केवल 5,000 रुपये में एंजियोग्राफी की जाएगी और जरूरत पड़ने पर एंजियोप्लास्टी भी नि:शुल्क की जाएगी। ऐसी जानकारी डॉ. अशोक अग्रवाल ने दी। डॉ. सुनील अग्रवाल को अमेरिकन कॉलेज ऑफ कार्डियोलॉजिस्ट की फैलोशिप से सम्मानित किया गया इस कारण उन्हे दुनिया भर में उन्नत चिकित्सा और तंत्रज्ञान आसानी से उपलब्ध होता हैं, जिसका यहा के सभी मरीजों को फायदा होता है। स्वास्थ्य जांच समय पर इलाज और स्वस्थ जीवन जीने में मदद करती है।
सभी बीमारियों का इलाज दिन-ब-दिन महंगा होता जा रहा है। साथ ही कोरोना काल को देखते हुए सभी के जीवन को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से भोसरी के ओम अस्पताल में मामूली शुल्क पर स्वास्थ्य जांच उपक्रम शुरू  किया है. उल्लेखनीय है कि ओम अस्पताल में विभिन्न बीमारियों का इलाज किया जाता है। सभी प्रकार के विशेषज्ञ और अनुभवी डॉक्टर, सक्षम निदान सेवाएं, गुणवत्ता कर्मचारी, अत्याधुनिक उपकरण विभिन्न बीमारियों और सर्जरी के लिए उपयोग किए जा रहे है। एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध है। 24 घंटे आपातकालीन और शीघ्र सेवा, कैथ लैब, कार्डियोलॉजी सर्जरी, दूरबीन सर्जरी, लेप्रोस्कोपिक और एंडोस्कोपिक सर्जरी, परिष्कृत ऑस्टियोपैथिक सर्जरी, अतिदक्षता विभाग की सेवा दी जाती है। इसी तरह  हर क्षेत्र के अनुभवी डॉक्टर उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिए आप 8888825603 पर संपर्क कर सकते है।

FOR NEWS AND ADVERTISING CONTACT- EDITOR- DEEPAK SHRIVASTAV- 9373118087 WHAT’S AAP- 9067865094