तकरीबन सवा करोड़ का गांजा एक ट्रक से हुआ बरामद, 5 लोग भी हुए गिरफ्तार

पुणे. यहां कस्टम अधिकारियों को बड़ी सफलता मिली है। कस्टम अधिकारियों ने DRI के कर्मचारियों के साथ मिलकर सवा करोड़ रुपये से ज्यादा का 835 करोड़ गांजा बरामद किया है।

खूफिया जानकारी मिलने पर 19 मई रविवार को पुणे के कस्टम ऑफिसर्स ने DRI के कर्मचारियों की सहायता से, पुणे की मंचर निर्गुणसर रोड पर पिंपलगांव खड़की के पास एक ट्रक को रोका। जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर AP-27-W-2461 था।

इस ट्रक को एक इनोवा क्रिस्टा एस्कॉर्ट कर रही थी. ट्रक को रोकने के बाद इसकी पूरी तरह से जांच करने के दौरान यह पाया गया कि ट्रक के कैरिज वाले हिस्से में एक अलग हिस्सा बनाया गया है। जिसे बल्ली खोलने के बाद ही देखा जा सकता था।

ट्रक में लगी स्टील की चादर को हटाने पर पता चला कि ट्रक के निचले हिस्से में एक अलग हिस्सा बनाया गया है। इस दिखावटी तल को हटाने के बाद पाया गया कि उसके अंदर भूरे रंग के कवर में बहुत सारे पैकेट रखे हुए थे।

गाड़ी के उस तल की तलाशी लेने के बाद पता चला कि इसमें कुल 149 पैकेट थे, जिनमें गांजा भरा था। इन पैकेटों का कुल वजन 835.48 किलोग्राम पाया गया और इसमें भरे गांजे का अवैध मूल्य 1 करोड़ 25 लाख 32 हजार 200 रुपये है। इसके बाद ट्रक से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *